Friday, November 22, 2019

HP Forest Gaurd भर्ती रद्द कर दी गयी है

HP Forest Gaurd भर्ती रद्द  कर दी गयी है :-





क्लास थ्री-फोर पदों की भर्तियों पर नए नियमों की मार एलाइड में 54 और फॉरेस्ट गार्ड में थे 113 विज्ञापित पद हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला हिमाचलियों को क्लास थ्री और फोर के पदों में प्राथमिकता देने के लिए बने नए नियमों की भेंट दो और भर्तियां चढ़ गई हैं।
                                                             8 दिसंबर को होने वाली एलाइड की लिखित परीक्षा को रद करने के बाद अब वन विभाग ने फॉरेस्ट गार्ड भर्ती को भी रद्द कर दिया है। एलाइड में 54 पद विज्ञापित किये गए तो वन रक्षकों के 113 पदों पर भर्ती होनी थी। तृतीय और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के लिए संशोधित नए नियमों के अधिसूचना जारी होने के बाद बुधवार को वन रक्षकों की भर्ती प्रक्रिया रद कर दी है। ऐसे में अब नए सिरे से भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी।गैर हिमाचलियों के लिए तृतीय और चतुर्थ श्रेणी पदों पर भर्ती नियमों में संशोधन करने के बाद वे सभी भर्तियां रद्द करनी पड़ रही हैं, जहां लिखित परीक्षा नहीं हुई है।

                                                                                                    फॉरेस्ट गार्ड के लिए आठ नवंबर तक आवेदन मांगे थे और दो दिसंबर से फीजिकल टेस्ट प्रक्रिया शुरु होनी थी। ऐसे में अब वन विभाग नए सिरे से विज्ञापन के साथ कैलेंडर जारी करेगा। यहां तक कि वन विभाग के सभी 12 सर्कल पर युवाओं ने आवेदन किए हैं और छंटनी प्रक्रिया भी शुरु हो गई थी।


No comments: