Saturday, January 11, 2020

कृषि विवि पालमपुर में क्लर्कों के पदों पर जारी कर दिए जाली नियुक्ति पत्र



कृषि विवि पालमपुर में क्लर्कों के पदों पर जारी कर दिए जाली नियुक्ति पत्र




कृषि विवि पालमपुर में क्लर्क के पदों के जाली नियुक्ति पत्र जारी हुए हैं। यह पत्र बाहरी लोगों ने जारी किए हैं। इसके किसी गिरोह की भी संभावना जताई जाने लगी है। विवि ने इसका पता चलते ही कड़ा संज्ञान लिया है। जारी इन पत्रों में कृषि विवि पालमपुर में क्लर्क के पदों पर नियुक्ति दी गई है। यह पत्र कुछ लोगों को जारी हुए हैं। लिहाजा, विवि इसके लिए चौकस हो गया है।
                                                                 विवि के नाम पर बताए गए इन जाली पत्रों में क्लर्क के पदों पर नियुक्ति बताई गई है। सूत्रों की मानें यह पत्र करीब पांच लोगों को मिले हैं। लोगों को मिले अपने नियुक्ति पत्र में 20 फरवरी से 28 फरवरी तक विवि में ज्वाइन का समय भी बताया गया है। यह पत्र नियुक्ति पाने वाले लोगों ने कुलपति पालमपुर के भेजे हैं, जिससे अब एक बड़े ठगी के गिरोह की संभावना लग रही है।
                                                                                                                                      इन लोगों को कैसे यह नियुक्ति पत्र मिले और किसने भेजे अब यह लोग इसकी शिकायत पुलिस में कर सकते हैं। लेकिन विवि के नाम पर की गई क्लर्क पद की फर्जी नियुक्ति पर आने विवि के संयुक्त निदेशक डा. हृदयपाल सिंह ने कहा कि चार-पांच लोगों को यह जाली नियुक्ति पत्र मिले हैं। यह पत्र कैसे और किसने दिए हैं।
                                                                                                                            लोग इसकी शिकायत पुलिस में कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में नियुक्तियां विश्वविद्यालय कुल सचिव कार्यालय की ओर से नियमों के अनुसार की जाती हैं। इसके लिए पदों के विज्ञापन और साक्षात्कार संबंधी पूरी जानकारी दी जाती है और विवि के बेवसाइट पर भी दर्शाई जाती है। लोगों से अनुरोध है कि वे ठगी करने वाले ऐसे लोगों के जाल में न फंसें।


                                                             


No comments: