Friday, January 17, 2020

अभ्यर्थियों की जगह NIOS की परीक्षा देने पहुंच गए हरियाणा के 2 युवक

अभ्यर्थियों की जगह NIOS की परीक्षा देने पहुंच गए हरियाणा के 2 युवक




हमीरपुर जिला में वीरवार को एनआईओएस की परीक्षा में 2 अभ्यर्थियों के स्थान पर हरियाणा के 2 अन्य युवक परीक्षा देने पहुंच गए। बता दें कि एनआईओएस ऑन-डिमांड जमा 2 की हिंदी की परीक्षा देने हमीरपुर सैंटर में हरियाणा के 2 युवक अन्य परीक्षार्थियों के स्थान पर परीक्षा देने पहुंच गए।


                                                                                         हालांकि परीक्षा हाल में एडमिट कार्ड की चैकिंग के दौरान परीक्षा नियंत्रक को इन पर शक हो गया, जिसके बाद मौका पाकर दोनों मौके से फरार हो गए। जानकारी के अनुसार वीरवार को एनआईओएस की ऑन डिमांड हिंदी की परीक्षा आयोजित हुई। दोपहर बाद 2 से 5 बजे तक परीक्षा का आयोजन किया गया। इस दौरान हरियाणा के 2 युवक परीक्षा हाल में पहुंच गए। इन दोनों के पास किन्हीं अन्य के एडमिट कार्ड थे, जिन दोनों के एडमिट कार्ड इनके पास थे वे भी हरियाणा के ही थे। बता दें कि हिमाचल में कुछेक ही सैंटर ऑन डिमांड उपलब्ध रहते हैं। इसके चलते हरियाणा के युवकों ने हमीरपुर का सैंटर भर दिया था।
                                          हालांकि परीक्षा हाल में पहुंचते ही 3 अभ्यर्थियों पर परीक्षा नियंत्रक को शक हो गया। एक को परीक्षा नियंत्रक ने पकड़ लिया जबकि 2 भागने में सफल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच की, जिस युवक को पकड़ा गया था, वे तो सही पाया गया लेकिन 2 युवक भाग निकले। वहीं संबंधित परीक्षा केंद्र के प्रधानाचार्य ने माना कि 2 युवक अन्य की जगह परीक्षा देने पहुंच गए थे लेकिन इन्हें हाल में बैठते ही पहचान लिया गया, फिर ये मौके से भाग निकले। बाद में परीक्षा शांतिपूर्वक ढंग से हुई। थाना प्रभारी संजीव गौतम ने बताया कि संबंधित मामले में स्कूल ने पुलिस को बुलाया था। इस दौरान जिस युवक को पकड़ा गया था वह सही पाया गया। उसका एडमिट कार्ड बिल्कुल सही था। हालांकि 2 युवकों के मौके से भागने की बात कही गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Social Media(Stay Updated With Us):





No comments: