Sunday, August 16, 2020

हमीरपुर में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका पदों के लिए आवेदन आमंत्रित

 हमीरपुर में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका पदों के लिए आवेदन आमंत्रित



बाल विकास परियोजना अधिकारी बिझड़ी के अंतर्गत विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों में खाली पड़े कार्यकर्ता और सहायिका के पदों को भरने के लिए पात्र महिलाओं से सभी आवश्यक दस्तावेज़ों सहित आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इन पदों के लिए 21 अगस्त सुबह दस बजे तक बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय बिझड़ी में आवेदन किया जा सकता है। 21 अगस्त को ही बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय में सुबह 11 बजे से उक्त पदों के साक्षात्कार भी शुरू कर दिए जाएंगे।


बाल विकास परियोजना अधिकारी ने बताया कि ग्राम पंचायत सठवीं के आंगनबाड़ी केंद्र दख्योड़ा, ग्राम पंचायत ननावां के आंगनबाड़ी केंद्र टंगोल और ग्राम पंचायत कड़साई के आंगनबाड़ी केंद्र कड़साई में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का एक-एक पद भरा जाएगा। जबकि, ग्राम पंचायत पाहलू के आंगनबाड़ी केंद्र बैरी और ग्राम पंचायत करेर के आंगनबाड़ी केंद्र करेर में आंगनबाड़ी सहायिका का पद भरा जाना है।

उन्होंने बताया कि आवेदक महिला की आयु 21 और 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए तथा वह संबंधित आंगनबाड़ी केंद्र के अंतर्गत आने वाले गांव की स्थायी निवासी होनी चाहिए। उसका परिवार संबंधित आंगनबाड़ी केंद्र के सर्वेक्षण रजिस्टर में दर्ज परिवारों की सूची में शामिल हो तथा परिवार में उसका नाम भी दर्ज हो। आवेदक के परिवार की सालाना आय पैंतीस हजार रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए। अगर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद के लिए कोई आंगनबाड़ी सहायिका आवेदन करती है तो सहायिका के रूप में उसे मिलने वाले मानदेय की गणना उसके परिवार की वार्षिक आय में न करने की रियायत मिलेगी। अभ्यर्थी का परिवार पंचायत परिवार रजिस्टर में एक जनवरी 2020 से पहले पंजीकृत होना चाहिए।


बाल विकास परियोजना अधिकारी ने बताया कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योगयता बारहवीं पास रखी गई है, जबकि सहायिका के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योगयता आठवीं पास रखी गई है। भर्ती से संबंधित सभी नियमों व अन्य जानकारी के लिए बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है।





                                    Join Our Telegram Group

No comments: