नियन्त्रक, मुद्रण तथा लेखन सामग्री विभाग, हिमाचल प्रदेश में चपरासी तथा बांईडिंग मशीन परिचर के पदों की भर्ती

नियन्त्रक, मुद्रण तथा लेखन सामग्री विभाग, हिमाचल प्रदेश में चपरासी तथा बांईडिंग मशीन परिचर के पदों की भर्ती

नियन्त्रक, मुद्रण तथा लेखन सामग्री विभाग, हिमाचल प्रदेश में चपरासी तथा बांईडिंग मशीन परिचर के पदों की भर्ती


नियन्त्रक, मुद्रण तथा लेखन सामग्री विभाग, हिमाचल प्रदेश शिमला-171005 में दैनिक मजदूरी पर चपरासी (वर्ग IV) तथा बांईडिंग मशीन परिचर (वर्ग IV) के पदों की भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। 

Vacancy Details:-

1.चपडासी:- 02 Posts

आयु :-18 से 45 वर्ष

(क) उम्मीदवार की आयु की गणना वर्ष के प्रथम दिवस अर्थात 01-01-2022 को मानी जाएगी।

(ख) पदों को सामान्य वर्ग से भरा जाना है, इसलिए ऊपरी आयु सीमा में, अनुसूचित जातियों/ अनुसूचित जन जातियों/अन्य पिछड़ा वर्गों और व्यक्तियों के अन्य प्रवर्गों के लिए, हिमाचल प्रदेश सरकार के प्रधान सचिव (कार्मिक) द्वारा जारी पत्र संख्या:PER(AP)-CF(1)-22001, दिनांक 12-11-2011 के अनुसार कोई छूट प्रदान नही की जाएगी।

आवश्यक योग्यता

 (क) अनिवार्य योग्यता :- उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड/संस्था से दसवीं की परीक्षा पास की हो | या इसके समतुल्य!

(ख) वांछनीय योग्यता:- हिमाचल प्रदेश की रुढ़ियों, रीतियों और बोलियों का ज्ञान और प्रदेश में विद्यमान विशिष्ट दशाओं में नियुक्ति के लिए उपयुक्तता। 


2.बांईडिंग मशीन परिचर:-03 Posts

आयु 18 से 45 वर्ष

(क) उम्मीदवार की आयु की गणना वर्ष के प्रथम दिवस अर्थात 01-01-2022 को मानी जाएगी।

(ख) पदों को सामान्य वर्ग से भरा जाना है, इसलिए ऊपरी आयु सीमा में, अनुसूचित जातियों/अनुसूचित जन जातियों/ अन्य पिछड़ा वर्गों और व्यक्तियों के अन्य प्रवर्गों के लिए, हिमाचल प्रदेश सरकार के प्रधान सचिव (कार्गिक) द्वारा जारी पत्र संख्या:PER(AP)-C-F(1)2/2001, दिनांक 12-11-2011 के अनुसार कोई छूट प्रदान नहीं की जाएगी।

आवश्यक योग्यता 

(क) अनिवार्य योग्यता :-किसी मान्यता प्राप्त शिक्षा बोर्ड/संस्थान से आठवीं पास।

(ख) वांछनीय योग्यता

(1) हिमाचल प्रदेश की रुढ़ियों/रीतियों और बोलियों का ज्ञान और प्रदेश में विद्यमान विशिष्ट दशाओं में नियुक्ति के लिए उपयुक्तता।

(2) साधारण बांईडिंग का ज्ञान ।

ध्यान दें :चयन के लिए उम्मीदवार की पात्रता के संबंध में विभाग का निर्णय अन्तिम होगा और कोई पत्राचार व्यक्तिगत पूछताछ मान्य नहीं होगी। यह साबित करने का दायित्व कि एक उम्मीदवार ने निर्धारित तिथि से आवश्यक योग्यता प्राप्त की है, उम्मीदवार पर होगा और किसी भी विरोधाभासी सबूत की अनुपस्थिति में, प्रमाण-पत्र/प्रमाण पत्र जारी करने की तारीख के अनुसार उल्लिखित तिथि आवश्यक योग्यता प्राप्त करने की तारीख के रुप में मानी जाएगी। मूल्यांकन के समय उचित मूल प्रमाणपत्र प्रस्तुत करने के लिए उम्मीदवारों को कोई अतिरिक्त अवसर/समय प्रदान नहीं किया जाएगा। 

आवेदन कैसे करें :अभ्यर्थियों को निर्धारित प्रारूप पर आवेदन करना होगा और आवेदन नियन्त्रक, मुद्रण तथा लेखन सामग्री विभाग, हिमाचल प्रदेश, शिमला-171005 के कार्यालय में दिनांक 16-04-2022 को सांय 08-00 बजे तक पहुंच जाने चाहिए। अधिसूचित जनजातीय/दुर्गम/कठिन क्षेत्रों के उम्मीदवारों के आवेदन दिनांक 26-04-2022 को सांय 05-00 बजे तक कार्यालय में पहुंच जाने चाहिए। उक्त तिथियों के पश्चात प्राप्त आवेदनों पर विचार नहीं किया जायेगा। आवेदन पत्र के साथ मूल्यांकन प्रपत्र के अतिरिक्त अन्य प्रमाण पत्र/दस्तावेजों की प्रतिलिपियां संलग्न करने की आवश्यकता नहीं है। 

परीक्षा शुल्कः कोई परीक्षा शुल्क नहीं।


👉CLICK HERE FOR OFFICIAL NOTIFICATION & APPLICATION FORM


Read More: -   Himachal Pradesh General Knowledge




             Join Our Telegram Group

Tags

Top Post Ad

Below Post Ad